चौथी पीढ़ी की सुजुकी का खुलासा, मिला एडीएएस!

Grandnewsmarket
3 Min Read

क्विक ने अपने नए युग के ढांचे में अपनी ट्रेडमार्क शैली बरकरार रखी है, लेकिन वर्तमान में इसका आकार अधिक समायोजित है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चौथी पीढ़ी की क्विक को सुजुकी ने टोक्यो इंजन शो में ईवीएक्स के साथ इसके इंटीरियर के साथ प्रदर्शित किया है। क्विक ने अपने नए युग के ढांचे में अपनी ट्रेडमार्क शैली बरकरार रखी है, लेकिन वर्तमान में इसका आकार अधिक समायोजित है। विशाल ग्रिल और बदले हुए गार्ड कॉन्फ़िगरेशन के साथ वाहन बिल्कुल तैयार दिखता है। यह बड़ा दिखता है लेकिन ऐसा नहीं है जबकि पारंपरिक त्वरित डीएनए का एक हिस्सा रखा गया है।

हालाँकि, एक अन्य डीआरएल लाइटिंग मार्क के साथ हेडलैम्प कॉन्फ़िगरेशन नया है। ग्रिल गहरे रंग की है और ऊपर सुजुकी का लोगो मौजूद है। इसमें नए कॉम्बिनेशन पहिये हैं जबकि अब पिछला प्रवेश द्वार हैंडल नीचे की ओर चलता है। ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें अब अधिक जगह है और यह चल रहे क्विक के साथ आने वाली कुछ समस्याओं का समाधान करता है।

फ्रोंक्स को आंतरिक योजना प्रदान कर दी गई है, जबकि अब इसमें पहले की तुलना में अधिक नए तत्व जोड़े जाएंगे। जापान के बाज़ार के लिए क्विक को भी ADAS मिलता है, जबकि विशिष्ट व्यय संबंधी कारणों के कारण हमें भारत के लिए ऐसा कुछ नहीं मिल सकता है। नया क्विक बेहतर दिखता है, फिर भी पिछले युग की भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है ताकि प्रदर्शित समीकरण में कोई गड़बड़ी न हो। भारत के लिए, नई क्विक में केवल मैनुअल और एएमटी विकल्प के साथ 1.2 लीटर पेट्रोलियम मोटर मिलेगी, जबकि विदेश में इसमें मिश्रण विकल्प भी है।

नई क्विक अगले वर्ष तक भारत में बड़ी उपस्थिति दर्ज कराएगी, जबकि अभी इसे फील्ड डिस्प्ले क्षेत्रों में बेचा जा रहा है। eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी को अतिरिक्त रूप से प्रदर्शित किया गया है जिसे पहले भारत में कार प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जा चुका है।

ईवीएक्स को अंदर से खोला गया है, लेकिन एक खुली कॉकपिट योजना के साथ-साथ बटनों के नगण्य उपयोग के साथ एक विशाल स्क्रीन के साथ सैद्धांतिक संरचना में। इसमें ड्रिफ्टिंग शैली का मध्य नियंत्रण क्षेत्र भी है। आशा है कि नई क्विक ईवीएक्स की तुलना में जल्दी आ जाएगी जो 2025 में संभवतः 500 किमी क्षेत्र के साथ आएगी।

TAGGED: ,
Share This Article